बालाजी ज्वेलर्स के मुनीम को गोली मारकर लूट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

भरतपुर राजस्थान भागने की फिराक में थे बदमाश, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पुरानी छावनी पर नाका लगाकर दबोचा। दोनों से लोडेड कट्टे भी बरामद।

द ग्वालियर थाना गोले का मन्दिर क्षेत्र में बालाजी ज्वेलर्स के मुनीम को गोली मारकर लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से हथियार और लूट का माल भी बरामद हो गया है। पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने और भी वारदात करना कबूल किया है।       

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि दिनांक 10.09.2020 को थाना गोले का मन्दिर क्षेत्र में कनक गार्डन के पास बालाजी ज्वेलर्स के मुनीम सुभेन्द्र सोनी को गोली मारकर सोने-चांदी के आभूषण लूटने वाले दो संदेही लुटेरे अपने घर लक्ष्मीपुरम थाना बहोड़ापुर पर मौजूद हैं। दोनों मोटर साइकल से भरतपुर राजस्थान भागने की फिराक में हैं। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध सत्येन्द्र सिंह तोमर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व श्रीमती सुमन गुर्जर, डीएसपी अपराध ग्वालियर रत्नेश तोमर, थाना प्रभारी अपराध दामोदर गुप्ता व थाना गोले का मन्दिर की संयुक्त टीम बनाकर संदिग्ध लुटेरों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

पुलिस की संयुक्त टीम ने तत्काल पुरानी छावनी के पास स्थित करन होटल पर चैकिंग लगाई गई। थोड़ी देर बाद मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिए एवं बिना नंबर की काली स्प्लेंडर मोटर साईकिल पर दो लड़के आते दिखे जो पुलिस को देखकर भागने लगे। बदमाशों को पकड़ने के लिए पहले से तैयार खड़े पुलिस बल ने उन्हें घेरबंदी कर धरदबोचा। पुलिस द्वारा पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम  मनीष शर्मा पुत्र रामदत्त शर्मा निवासी गीलापुरा थाना अम्बाह जिला मुरैना हाल लक्ष्मीपुरम ट्रांसपोर्ट नगर ग्वालियर और संजय जाटव उर्फ संजू बाबा पुत्र विजयराम जाटव निवासी रामनगर वार्ड क्रमांक 09 थाना पोरसा जिला मुरैना बताया।

तलाशी लेने पर दोनों की कमर से एक-एक 315 बोर का लाडेड कट्टा मिला। दोनों आरोपियों से थाना गोले का मन्दिर क्षेत्रान्तर्गत बालाजी ज्वेलर्स कनक गार्डन के बगल में हुई लूट के संबंध में पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने उक्त लूट को अपने साथी भूरा जाटव निवासी धनसुला के साथ करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना की रैकी राजेश गुर्जर निवासी रान्सू थाना रिठौराकला एवं भूरा जाटव निवासी धनसुला ने घटना से दो-तीन दिन पूर्व से की थी। लूटे गए माल के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने बताया कि लूट का कुछ सामान जो उनके हिस्से में आया था वह मनीष शर्मा के लक्ष्मीपुरम स्थित घर में रखा है एवं शेष माल आरोपी मनीष शर्मा की मां इन्द्रा शर्मा को देना बताया। लूट का भूरा जाटव के हिस्से का माल एवं लूट में प्रयुक्त सफेद अपाचे मोटर सायकिल भूरा के पास होना बताया। आरोपीगण की निशादेही पर माल भी बरामद कर लिया है।   गौरतलब है कि दिनांक 10.09.2020 को शाम के समय थाना गोले का मन्दिर क्षेत्र में स्थित बालाजी ज्वेलर्स पर काम करने वाले सुभेन्द्र सोनी दुकान बंद कर सोने-चांदी के आभूषणों का थैला लेकर घर जाने के लिए निकाला था। तभी तीन अज्ञात लुटेरों द्वारा उसके ऊपर कट्टे से फायर कर घायल कर दिया और सोने-चांदी के आभूषणों का थैला लेकर मोटर सायकिल से भाग गए थे। जिस पर से थाना गोले का मन्दिर में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा उक्त लूट के प्रकरण के अज्ञात आरोपियों की पतारसी एवं गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया था। आरोपी संजय जाटव पर पुलिस अधीक्षक मुरैना द्वारा थाना सबलगढ़ के लूट के अपराध में गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!