सीधी बस हादसे के बाद हरकत में आया परिवहन विभाग, बसों की धरपकड़

परिवहन आयुक्त मुकेश जैन स्वयं क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ग्वालियर तथा संभागीय उड़नदस्ता ग्वालियर की टीम के साथ बसों की जांच करने सड़क पर उतरे।

द ग्वालियर। सीधी बस हादसे के बाद ग्वा लियर में भी परिवहन विभाग हरकत में आ गया है। खुद परिवहन आयुक्ते ने परिवहन अमले के साथ वाहनों की जांच की। करीब 3 घंटे चली वाहनों की चेकिंग में 21 बसों के दस्ताकवेज आदि की जांच की गई। सात बसों में ओवरलोडिंग पाए जाने पर मोटर व्हीटकल एक्टी के तहत कार्यवाही कर वाहनों को थाने में खड़ा करवा दिया है।

गुरुवार को परिवहन आयुक्तो मुकैश जैन आरटीओ ग्वावलियर तथा संभागीय उड़नदस्ता ग्वालियर की टीम के साथ सुबह 10 बजे से 1 बजे तक पनिहार थाना क्षेत्र, विक्कीह फैक्ट्री और मालवा कॉलेज तिराहे पर पहुंचकर 21 बसों के परमिट, फिटनेस, बीमा, लाइसेंस आदि दस्ता वेजों की जांच की। साथ ही बसों में बैठी क्षमता से अधिक बैठी सवारियों को भी देखा।

इस दौरान बस एमपी-07-पी-0419, में क्षमता से 35 सवारी अधिक पाई गईं। तत्काल बस को पनिहार थाने में खड़ा करवाने के साथ-साथ मोटर व्हीककल एक्ट4 के तहत कार्यवाही की गई। वहीं, बस एमपी-07-पी-7039 का परमिट न होने पर जप्त कर झांसी रोड थाने में खड़ा करवा दिया है। बस एमपी 32 पी 0184 में 20 सवारी क्षमता से अधिक बैठे होने, फिटनेस व बीमा न होने पर जप्त कर कंपू थाने में खड़ा करवाया गया है। इसके साथ ही बस एमपी-45-पी-0229, एमपी-07-पी-1707, एमपी-33-पी-0624 तथा एमपी-07-पी-2199 पर भी मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत चालानी कार्यवाही की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *