शहर को स्वच्छ बनाने निगमायुक्त ने पहले लिए सुझाव फिर निकले मुआयना करने

शहर की समस्‍याओं से अवगत होने के बाद निगम का अमला लेकर मौके पर पहुंचकर समस्‍याओं को किया चिन्हित।

द ग्‍वालियर। स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में शहर को अव्‍वल रखने के लिए पहली बार ग्‍वालियर निगमायुक्‍त ने अनोखा प्रयोग किया है। पहले तो उन्‍होंने शहर की मीडिया को बुलाकर शहरभर की समस्‍याओं की जानकारी ली। उसके बाद उन समस्‍याओं का देखने मौके पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ निगम का अमला भी मौजूद रहा।

नवनियुक्ति निगमायुक्‍त शिवम वर्मा ग्‍वालियर शहर की स्‍वच्‍छता को लेकर रोज नया प्रयोग कर रहे हैं। सोमवार को निगमायुक्‍त ने बाल भवन में शहर की समस्‍त मीडिया को बुलाकर पत्रकार साथियों से शहरभर की समस्‍याओं की जानकारी ली।

उनको बताया गया कि शहर में कहां-कहां सड़क खुदी पड़ी हैं। सीवर के मैनहोल कहां-कहां खुले या सड़क के लेबल से नीचे हैं। साफ-सफाई की क्‍या स्थि‍ति है। इसके अलावा फुटपाथों पर अतिक्रमण से निगमायुक्‍त को वाकिफ कराया गया। डोर टू डोर कचरा कलेक्‍शन की स्थित आदि से अवगत होने के बाद निगमायुक्‍त ने बिंदुओं को नोट किया। उसके बाद बताई गए स्‍थान पर पहुंचकर समस्‍या को चिन्हित कर उसका तत्‍काल निराकरण करने के निर्देश दिए।

पर्यटक स्‍थलों के आसपास देंगे विशेष ध्‍यान

जब निगमायुक्‍त को बताया गया कि ग्‍वालियर के पर्यटक स्‍थल तक के पहुंच मार्च जर्जर हैं। खासकर ग्‍वालियर किले में जाने और आने वाले मार्ग की हालत अत्‍यधिक खराब है, जिससे पर्यटकों के समक्ष शहर की छवि धूमिल होती है तो निगमायुक्‍त ने उक्‍त मार्गों को ठीक पर स्‍वच्‍छ रखने का आश्‍वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *