जेएएच ट्रॉमा सेंटर के विस्तार के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी : सिंधिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ऊर्जा मंत्री के साथ पहुंचे जयारोग्‍य अस्‍पताल के ट्रॉमा सेंटर। 

द ग्वालियर। जयारोग्‍य अस्‍पताल (जेएएच) का ट्रॉमा सेंटर ग्वालियर-चंबल संभाग ही नहीं राजस्थान एवं उत्तरप्रदेश के समीपवर्ती जिलों की आशा का केंद्र है, इसलिये यहां की स्वास्थ्य सेवाएं उच्च कोटि की होनी चाहिए। ट्रॉमा सेंटर की सुविधाओं में विस्तार के लिए धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी। पूर्व सोमवार को केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ जेएएच परिसर में स्थित ट्रामा सेंटर का जायजा लेने पहुंचे।   

राज्यसभा सांसद सिंधिया ने जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ से कहा कि ट्रॉमा सेंटर का विस्तार कराएं, जिससे यहां आने वाले सभी मरीजों को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने 20 बिस्तर की अतिरिक्त सुविधा बढ़ाने की बात कही। साथ ही ट्रॉमा सेंटर के जनरल वार्ड का कायाकल्प करने को भी कहा। सिंधिया ने ट्रॉमा सेंटर की साफ-सफाई व्यवस्था एवं सेंटर के सुधार कार्यों की सराहना की।

इस दौरान उन्‍होंने जनरल वार्ड व प्राथमिक उपचार कक्ष का जायजा भी लिया। साथ ही ट्रॉमा सेंटर के ऑपरेशन थियेटर में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल व गजराराजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. एसएन अयंगर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं ट्रॉमा सेंटर के चिकित्सकगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *