मंत्री ने पूछा अम्‍मा राशन मिलता है…ये सुनकर रो पडी बुजुर्ग महिला





द ग्वालियर। प्रदेश के उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्‍वालियर को स्‍वच्‍छाता में नंबर एक के पाएदान पर लाने के लिए आज से अपने विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा की। इस दौरान मंत्री सुबह से देर रात तक भ्रमण करते रहें। जब भूख लगी तो ठेले पर समोसे और मालपुए का लुफत उठाया और पैसे देने के साथ ही कचरा डस्‍ट बिन में ही फैंकने की अपील की। अपनी पदयात्रा के दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक घर में पंहुचे। जहां एक बुजुर्ग महिला राजकुमारी का हाल देखकर वो उन्‍ही के पास बैठ गए। महिला को विधवा पेंशन मिलती है या नहीं इस बात की तस्‍दीक की। इसके बाद बुजुर्ग महिला से जब पूछा कि अम्‍मा रशन मिलता है या नहीं।

इस सवाल को सुनकर उम्र की वजह से लाचार बुजुर्ग महिला रो पडी। महिला ने बताया कि वो राशन वाले के पास जाती है, लेकिन उन्‍हे राशन नही मिलता। ये सुनकर मंत्री ने पूछा कि फिर कैसे गुजर बसर चलती है। इस पर महिला जवाब नहीं दे सकी। महिला की दशा को देखकर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अफसरों पर नाराज हुए और उसका राशनकार्ड फौरन शुरू कराने के निर्देश नगर निगम अधिकारियों को मौके पर दिए। इसके साथ ही मंत्री ने अपनी जेब से दो हजार रूपए बुजुर्ग महिला के खानपान के लिए भी दिए।

पार्क का लोकार्पण
मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने न्यू तिकोनिया पार्क में 90 लाख रूपए की लागत से बने सर्व सुविधायुक्त पार्क का लोकार्पण किया। श्री तोमर ने चौडे के हनुमान मंदिन पर जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के आदेश दिए। श्री तोमर ने अपनी पदयात्रा का शुभारंभ कांचमिल से किया। इस पदयात्रा में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी, निगम आयुक्त शिवम वर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा नागरिक भी शामिल थे।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि 15 दिन में जोन क्रमांक 5 को स्वच्छ एवं सुंदर जोन बनाने के निर्देश दिए। श्री तोमर ने गदाईपुरा निवासी भूरी देवी को पेंशन, विकलांग फूलसिंह को राशन, नर्मदा बाई को पेंशन स्वनिधि से दस हजार रूपए,सावित्री बाई को पेंशन, नीमा बाई को पेंशन तथा दिव्यांग बच्ची रानी को पेंशन और एक अन्य बच्चे को पेंशन दिए जाने के आदेश अधिकारियों को दिए। पदयात्रा का समापन घासमंडी चौराहे पर हुआ।
30 जनवरी को इन क्षेत्रों में पदयात्रा
मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर 30 जनवरी 2021 को सुबह 9 बजे सार्वजनिक धर्मशाला हथियापौर से सीसीरोड का भूमिपूजन करेंगे इसके बाद चंदननगर में पदयात्रा करेंगे। वे यहां वाटिका में जन चौपाल में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *