सैनिक की गुहार-मेरा मकान दिला दो… ग्‍वालियर कलेक्टर ने दबंगों को बेदखल कर दिलाया कब्जा

 सेवानिवृत्त सैनिक को दिलाया मकान पर कब्जा और भगवत  सहाय कॉलेज की एक करोड़ की जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई

सैनिक के मकान पर था दबंगो का कब्‍जा

द ग्वालियर। एंटी माफिया अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा जहां भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है वहीं दबंगों से पीड़ित आम जनता को न्याय एवं सहायता भी मुहैया कराई जा रही है। इस कड़ी में जिला प्रशासन की टीम ने एक सेवानिवृत्त सैनिक को उनके मकान का कब्जा दिलाया। डॉ. भगवत सहाय कॉलेज को आवंटित करीबन एक करोड़ मूल्य की लगभग दो हजार वर्गफुट जमीन से अतिक्रमण भी राजस्व विभाग की टीम द्वारा शनिवार को हटवाया गया।

अनुविभागीय दण्डाधिकारी ग्वालियर सिटी प्रदीप सिंह तोमर ने बताया कि आगरा जिले के रहने वाले सेवानिवृत्त सैनिक  संजय कुमार सक्सेना को शनिवार को उनके मकान पर काबिज कराया गया। संजय कुमार ने वर्ष 2018 में ग्वालियर थाना क्षेत्र के ग्राम जगनपुरा में एक मकान खरीदा था। इस मकान पर वर्ष 2019 में महेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा कब्जा कर ताला लगा दिया था। जिससे संजय कुमार काफी परेशान थे। उन्होंने सीएम हैल्पलाइन सहित विभिन्न स्तर पर इसकी शिकायत भी की थी। जिला प्रशासन के ध्यान में संजय कुमार की परेशानी आने पर त्वरित कार्रवाई की गई। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर गई टीम ने संजय कुमार को गृह प्रवेश कराया। उनके मकान की कीमत लगभग 25 लाख रूपए है।

संजय कुमार को गृह प्रवेश दिलाने गई जिला प्रशासन की टीम में अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री प्रदीप सिंह तोमर, अपर तहसीलदार श्री शिवदयाल धाकड़, राजस्व निरीक्षक श्री संजय अगरैया, पटवारी श्री रामलखन भदौरिया व मदाखलत अधिकारी संदीप शर्मा शामिल थे।

भगवत सहाय कॉलेज की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गैराज हटाया

भगवत सहाय कॉलेज की जमीन पर अतिक्रमण करके बनाया गया गैराज शनिवार को एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर के नेतृत्व में गई राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। कॉलेज की इस जमीन की कीमत लगभग एक करोड़ रूपए आंकी गई है। कार्रवाई के लिये गई टीम को देखते ही अतिक्रमणकर्ता मौके से भाग गए। अतिक्रमण कर्ताओं के खिलाफ अन्य कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!