सीरो सर्वे प्रशिक्षण संपन्न, अनुपस्थित कर्मचारियों पर कार्यवाही का प्रस्ताव कलेक्टर को भेज जाएगा

नगर निगम ग्वालियर के कुल 66 वार्डों हेतु 66 दल बनाए गए हैं। 4 दल रिजर्व में रखे गये हैं। 15 दिन में 11800 लोगों का सर्वे होगा, जिससे संक्रमण की दर का पता लगाया जा सकेगा।

द ग्वालियर। कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिए गजराराजा मेडिकल कॉलेज के भगवत सहायक सभागार में शनिवार को चार सदस्‍यी टीम को सीरो सर्वे का प्रशिक्षण दिया गया। चार सदस्‍यी टीम में दो कर्मचारी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से तथा एक-एक कर्मचारी नगर निगम और पुलिस विभाग से लिया गया है।

ग्‍वालियर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ग्वालियर डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि शनिवार को प्रशिक्षण में पुलिस एवं नगर निगम के कर्मचारी काफी कम संख्या में पहुंचे। जो आए भी  वह काफी देर से पहुंचे। उन सभी पर कार्यवाही के लिए कलेक्टर ग्वालियर को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि नगर निगम ग्वालियर के कुल 66 वार्डों हेतु 66 दल बनाए गए हैं। 4 दल रिजर्व में रखे गये हैं। चार सदस्यी सर्वे दल ने शनिवार से ही प्रशिक्षण उपरांत सीरो सर्वे शहरी क्षेत्र ग्वालियर के 66 वार्डो में प्रारंभ कर दिया है। यह सर्वे कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य 15 दिन रखा गया है। 11800 लोगों का सर्वे होगा, जिससे संक्रमण की दर का पता लगाया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में एनसीडीसी के निदेशक डॉ. सुजीत सिंह ने सीरो सर्वे क्यों जरूरी है यह क्यों किया जा रहा है इस पर विस्तार से जानकारी दी। डॉ. अशोक मिश्रा ने भी कोरोना एवं सीरो सर्वे पर अपने विचार रखे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ग्वालियर डॉ.मनीष शर्मा ने प्रशिक्षण के दौरान क्या एवं किन सावधानियों का ध्यान रखना है के बारे में विस्तार से बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *