एसडीएम पर मारपीट और अभद्रता का आरोप, रविवार को सब्जी मंडी के व्यापारी रहेंगे हड़ताल पर

व्‍यापारी संघ की एसडीएम अनिल बनवारिया को ग्‍वालियर से हटाने की मांग। जिला प्रशासन व मंडी प्रबंधन पर रिश्‍तेदारों के नाम दुकान आवंटित कराने का आरोप।

द ग्‍वालियर। पुरानी सब्जी मंडी से व्यापारियों को नई सब्जी मंडी में शिफ्ट करने को लेकर उपजे विवाद के चलते रविवार को सब्‍जी व्यापारी हड़ताल पर रहेंगे। आरोप है कि एसडीएम ने बैठक के बहाने बुलाकर उनके साथ मारपीट और अभद्रता की, जिसके विरोध में व्‍यापारी हड़ताल करेंगे। 

सब्जी मंडी व्यापारी उत्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष आशू पाठक ने आरोप लगाया कि प्रशासन व मंडी प्रबंधन अपने तथाकथित व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए मूल व्यापारियों का व्यापार उजाड़ना चाहता है। बैठक के बहाने व्यापारियों को बुलाकर उनके साथ मारपीट व अभद्रता की गई। व्यापारी संघ प्रशासन की नीतियों का विरोध स्वरूप रविवार से हड़ताल करेगा। व्‍यापारी संघ ने शासन से मांग की है कि एसडीएम अनिल बनवारिया को ग्वालियर से हटाया जाए।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नई सब्जी मंडी में प्रशासन व मंडी प्रबंधन ने व्यापारियों के साथ बैठक रखी थी। बैठक में एक व्यापारी के बेटे के साथ एसडीएम अनिल बनवारिया द्वारा मारपीट की गई।  

शासन ने लक्ष्‍मीगंज स्थित पुरानी सब्जी मंडी के पीछे 40 बीघा में नई सब्जी मंडी बनाई है। सब्‍जी व्‍यापारियों को नई मंडी में दुकानें आवंटित की गईं, जहां उन्‍हें शिफ्ट किया जाना है। पर पुरानी सब्जी के व्यापारियों का आरोप है कि मूल सब्‍जी व्‍यापारियों को दुकानें आवंटित नहीं की गई हैं। प्रशासन व मंडी प्रबंधन ने अपने रिश्तेदारों के नाम से दुकानें आवंटित करा ली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *