कांग्रेस नेता अशोक सिंह के मैरिज हाउस पर बुलडोजर से तिलमिलाई कांग्रेस, शुक्रवार को फूंकेगी सिंधिया के पुतले

20 नवंबर को ब्‍लॉक कांग्रेस कमेटियां ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन करेंगी। 21 नवंबर को फूलबाग चौराहा पर विशाल धरना देकर भाजपा सरकार और सिंधिया को बेनकाब किया जाएगा।

द ग्वालियर। मध्‍य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत कांग्रेस नेता अशोक सिंह के मैरिज हाउस से किए जाने पर कांग्रेस तिलमिला गई है। कांग्रेस ने बुधवार को एक आपात बैठक कर इस कार्यवाही का विरोध भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुतलों का दहन कर किए जाने की घोषणा की है। कांग्रेस जन-आंदोलन के प्रथम चरण में 20 नवंबर को संपूर्ण ग्‍वालियर महानगर में सिंधिया के पुतलों का दहन करेगी।

ग्‍वालियर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यालय में आयोजित की गई बैठक में निर्णय लिया गया है। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस जनों एवं कार्यकर्ताओं के सुझाव के बाद भाजपा को जवाब देने के लिए सड़क पर उतरकर संघर्ष करने का संकल्प लिया गया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अब तक भाजपा की सरकार कांग्रेस नेताओं के भवन तोड़ने का साहस नहीं दिखा सकी है, लेकिन इस बार धन बल के सहारे प्रदेश में काबिज हुई भाजपा सरकार राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है।

मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष अशोक सिंह के परिवारजनो की पुश्तैनी जमीन पर सिंधिया और भाजपा सरकार के इशारे पर बुलडोजर चलाकर कांग्रेस को ललकारने का जो साहस भाजपा ने किया है उसके गंभीर परिणाम भुगतना होंगे। 20 नवंबर को पूरे महानगर की ब्‍लॉक कांग्रेस कमेटियां ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन करेंगी। 21 नवंबर को फूलबाग चौराहा पर विशाल धरना देकर भाजपा सरकार और सिंधिया को बेनकाब किया जाएगा। 

यहां होंगे पुतला दहन

हॉस्पिटल चौराहा पर दोपहर 1:00 बजे, हजीरा चौराहे पर दोपहर 1:00 बजे, इसी समय पर किला गेट पर कांग्रेस नेता सुनील शर्मा के नेतृत्व में इंदरगंज चौराहे पर, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय सिंह यादव के नेतृत्व में बारादरी चौराहे पर, गोल पहाड़ियां पर रश्मि पवार शर्मा के नेतृत्व में, छप्‍पर वाला पुल पर महाराज सिंह पटेल के नेतृत्व में पुतला दहन किए जाएंगे।

यह रहे मौजूद

बैठक में मध्‍य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष चंन्द्रमोहन नागोरी, विधायकगण प्रवीण पाठक, सतीश सिकारवार, सुरेष राजे, मप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुनील शर्मा, महाराज सिंह पटेल, , इ्रबाहिम पठान,  वीर सिंह तोमर, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव संजय सिंह यादव, ग्रामीण कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष रंगनाथ तिवारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!