सिंधिया के पुतलों की छीना झपटी, कहीं पुलिस तो कहीं कांग्रेसी सफल

सभी ब्लॉकों में कांग्रेस ने किया सिंधिया के पुतलों का दहन, शनिवार को कांग्रेस देगी फूलबाग पर धरना।  

द ग्वालियर। भू-माफिया के खिलाफ प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई कार्यवाही का कांग्रेस ने विरोध करते हुए 12 ब्लॉक में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुतलों का दहन किया। कांग्रेस इस कार्रवाई का विरोध करते हुए 21 नवंबर को फूलबाग पर धरना देगी। धरना दोपहर 12:00 बजे प्रारंभ होगा।

शुक्रवार को दोपहर 1 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता जुलूस के रूप में फूलबाग चौराहा, इंदरगंज चौराहा, छप्पर वाला पुल, किला गेट, बारादरी चौराहा सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पहुंचे। यहां पहले से तैनात पुलिस के साथ पुतलों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झूमाझटकी भी हुई। इंदरगंज पर तो पुतला दहन होने से पहले ही पुलिस पुतले को छीनकर ले गई। उसके बाद कार्यकर्ता थाने के बाहर बैठ कर नारेबाजी करने लगे। कुछ स्थानों पर पुलिस पुतला जलने के बाद पुतलों को ले गई।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह के गांधी रोड स्थित बालाजी गार्डन पर एंटी माफिया मुहिम के तहत प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही से नाराज कांग्रेस ने सिंधिया के पुतले जलाने की घोषणा की थी।

अभी सिर्फ चेतावनी है : शर्मा

पुतला दहन आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अभी सिर्फ चेतावनी दी है। अगर प्रशासन ने यही रवैया अपनाया तो कांग्रेस बड़ा आंदोलन कर सकती है। पुतला दहन कार्यक्रम में प्रभारी कार्यवाहक अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल, चंद्रमोहन नागौरी, बालेंद्र शुक्ला, विधायक सतीश सिंह सिकरवार, सुनील शर्मा, संजय सिंह यादव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!