हनुमंता के जंगल से 45000 रूपए का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर जिला शिवपुरी पुलिस एवं एडी टीम की संयुक्त कार्यवाही। ग्‍वालियर-चंबल संभाग और आगरा जिले में करीब 17 जघन्य अपराध पंजीबद्ध।  

द ग्‍वालियर। पिछले एक साल से ग्‍वालियर-चंबल संभाग में सक्रिय 45000 रुपए का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर को हनुमंता के जंगल से जिला शिवपुरी पुलिस ने धर-दबोचा है। प्रहलाद गुर्जर पर थाना गोवर्धन जिला शिवपुरी, जिला भिंड, जिला श्योपुर, जिला आगरा (उत्तर प्रदेश) के विभिन्न थानों में करीब 17 जघन्य अपराध पंजीबद्ध हैं। उसने हाल ही में 364-ए, 307, 392, 336, 399, 400 आईपीसी एवं 11, 13 एमपीडीपीके एक्ट आदि धाराओं के अपराध भी किए हैं।  

शुक्रवार को शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को मुखबिर से सूचना मिली कि 45000 रुपए का इनामी कुख्यात डकैत प्रहलाद गुर्जर निवासी आरोली जिला भिंड अपनी गैंग के साथ किसी का अपहरण करने के इरादे से थाना गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत हनुमंता के जंगल में डेरा डाले हुए हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण भूरिया, एसडीओपी पोहरी निरंजन सिंह राजपूत, थाना प्रभारी कोलारस संजय मिश्रा एवं थाना प्रभारी गोवर्धन राघवेंद्र यादव के नेतृत्व में एडी टीम के साथ एक विशेष टीम गठित कर घेराबंदी के निर्देश दिए।

डकैत प्रहलाद गुर्जर को दबोचने के लिए दो दल गठित किए गए, जिसमें एक दल थाना प्रभारी कोलारस संजय मिश्रा एवं उनि बृजमोहन रावत के नेतृत्व में दूसरा दल बनाया गया। मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने हनुमंता के जंगल में सर्चिंग अभियान शुरू किया गया। तभी हनुमंता मंदिर के पास थाना प्रभारी संजय मिश्रा के दल को कुछ बदमाशों के होने की आहट सुनाई पड़ी।

बदमाशों के नजदीक पहुंचकर एडी टीम के एएसआई प्रवीण त्रिवेदी एवं आरक्षक चंद्रभान सिंह, आरक्षक अनूप ने छलांग लगाकर एक बदमाश को पकड़कर काबू में कर लिया। बदमाश 315 बोर का लोडेड राइफल लिए हुए था। तलाशी लेने पर उसके पास से 10 जिंदा राउंड भी बरामद किए गए। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम प्रहलाद गुर्जर पुत्र जहान सिंह गुर्जर उम्र 50 साल निवासी पोसवाल का पुरा मौजा आरोली, थाना गोरमी, जिला भिंड का होना बताया। वह दैनिक प्रयोग का सामान से भरा बैग भी पीठ पर टांगे हुए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!