प्रदेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाए नेहरू युवा केंद्र

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने नेहरू युवा केंद्र जिला सलाहकार समिति की बैठक ली। कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा।

द ग्वालियर। नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में भी सहयोग करें। साथ ही स्वच्छता, जल संरक्षण, पर्यावरण सुरक्षा इत्यादि जैसे विषयों से भी ग्रामीणों को जोड़ें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में नेहरू युवा केंद्र की जिला सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र अपने कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं के कौशल में बढ़ोत्तरी के लिए प्रमुखता से काम करें। इस कार्य में जिला प्रशासन एवं जिला पंचायत से हर संभव सहयोग दिलाया जाएगा।

उन्होंने ग्रामीण युवाओं को रक्तदान जैसे जनसेवा के कार्यों से जोड़ने पर भी बल दिया। बैठक में मौजूद रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डॉ. आरपी शर्मा ने कहा कि रक्तदान करने के इच्छुक ग्रामीण युवाओं के लिए ग्वालियर से मोबाइल वैन पहुंचाई जाएगी।   

नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा समन्वयक सुश्री नेहा जादौन ने जिला सलाहकार समिति की बैठक में नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रमों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। उन्होंने बताया वर्तमान में नेहरू युवा केंद्र के अंतर्गत आत्मनिर्भर भारत, क्लीन एण्ड ग्रीन विलेज, स्वच्छता व जल संरक्षण जैसे काम किए जा रहे हैं। साथ ही नेहरू युवा केंद्र के युवा मण्डल व महिला मण्डल द्वारा विभिन्न ग्रामों में समसामयिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसके अलावा नेहरू युवा केंद्र से जुड़े यूथ क्लब के सदस्य कोविड महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम भी प्रमुखता से कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला-बाल विकास राजीव सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं नेहरू युवा केंद्र से जुड़े यूथ क्लब के सदस्यगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!