निगमायुक्त ने घर-घर जाकर घंटी बजाई, सफाई कर्मचारियों ने जनता को दिए गुलाब के फूल

निगमायुक्त बोले, भाई-बहनो यह आपका शहर है, इसे साफ रखने में करो मदद। घर एवं दुकान का सूखा और गीला कचरा अलग-अलग कर वाहनों में डालने का अनुरोध।

द ग्वालियर। शहर में बेहतर सफाई को लेकर निगमायुक्त शिवम वर्मा सड़क पर उतर गए हैं। उन्होंने कॉलोनियों में घूमकर घरों की घंटियां बजाना शुरू कर दी है। वहीं उनके अधीनस्थ अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सफाई कर्मचारियों के हाथों रहवासियों को गुलाब का फूल दिलवाकर साफ-सफाई में योगदान देने का अनुरोध कर रहे हैं।

शनिवार को निगमायुक्‍त शिवम वर्मा पटेल नगर में घर-घर घूमे। उन्‍होंने प्रत्‍येक घर की घंटी बजाकर रहवासियों ने सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके कचरा वाहनों में डालने का अनुरोध किया। उन्‍होंने क्षेत्र की जनता से सफाई अभियान में सहयोग की अपील भी की। वहीं निगम के अन्‍य अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को गुलाब का फूल देकर घर व दुकान का कचरा डस्टबिन या कचरा कलेक्शन वाहन में ही डालने की समझाइश दी।  

निगमायुक्‍त का सफाई पर पूरा जोर

पदभार ग्रहण करने के दिन से ही नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने दफ्तर के काम का 90 फीसदी फोकस शहर की सफाई व्यवस्था पर किया है। कचरे के ढेर लगने के कारण ही पूर्व निगमायुक्त संदीप माकिन की निगम से विदाई हुई, इसलिए वर्तमान आयुक्त वर्मा ने इसे ही मुख्य लक्ष्य बना लिया है। शहर साफ रहे इसका वे पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने सूखा कचरा गीला कचरा अलग-अलग लेने के लिए नगर निगम के घंटी बजाओ अभियान की शुरुआत की।

रोको टोको अभियान के तहत कर्मचारियों एवं एनएसएस के छात्रों के साथ रैली निकालकर वार्ड 30 स्थित पटेल नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में घर-घर जाकर घंटी बजाई। इस अवसर पर अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, सतपाल सिंह चौहान,  सिटी प्लानर पवन सिंघल, नोडल अधिकारी एसबीएम केशव सिंह चौहान भी साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *