नगर निगम ने संभाली सफाई व्यवस्था, पहले ही दिन उठाया 1710 टन कचरा

विभिन्न कचरा ट्रांसफर स्टेशनों से इको ग्रीन कंपनी के एक सैकड़ा के लगभग कचरा संग्रहण वाहनों को अपने कब्जे में लेकर शहर की सफाई व्यवस्था प्रारंभ की।

द ग्वालियर। इकोग्रीन कंपनी द्वारा काम बंद किए जाने के बाद शहर में अव्यवस्थित हुई सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कलेक्टकर के आदेश के बाद नगर निगम ग्वालियर ने पूरी व्यवस्था अपने हाथ में ले ली है। इको ग्रीन कंपनी द्वारा काम में लिए जा रहे वाहनों को भी अपने अंडर में लेकर काम प्रारंभ कर दिया गया है। निगम के सफाई अमले ने आज पहले ही दिन युद्ध स्तर पर काम करके तीनों विधानसभा क्षेत्रों से लगभग 1710 टन कचरा एकत्रित कर लैंडफिल साइट पर भिजवाया।

नगर-निगम आयुक्त संदीप माकिन के निर्देशानुसार नगर-निगम ग्वालियर के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। गत दिवस ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इको ग्रीन कंपनी द्वारा संचालित किए जा रहे विभिन्न कचरा ट्रांसफर स्टेशनों से इको ग्रीन कंपनी के एक सैकड़ा के लगभग कचरा संग्रहण वाहनों को अपने कब्जे में लेकर शहर की सफाई व्यवस्था प्रारंभ कर दी गई है।

निगम के अमले द्वारा आज सोमवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में वृहद स्तर पर संसाधनों का उपयोग कर कचरा ठीयों से कचरा उठाया गया। इसके साथ ही विभिन्न वार्डों में डोर-टू-डोर कचरा वाहन भिजवाए जा रहे हैं, जिससे घरों से निकलने वाला कचरा सीधा कचरा संग्रहण वाहनों में ही आए।

दीपावली के त्यौहार के दृष्टिगत इन दिनों शहर में अधिक कचरा निकल रहा है, जिसके चलते शहर के विभिन्न स्थानों पर अस्थाई कचरा ठीए बनाए गए हैं। इन कचरा ठीयों पर डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों टिपर आदि से कचरा एकत्रित करा कर फिर उन्हें जेसीबी डंपर वाहनों के माध्यम से लैंडफिल साइट पर भिजवाया जा रहा है। नगर निगम के सफाई अमले द्वारा आज ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से लगभग 600 टन कचरा एवं ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से लगभग 800 टन कचरा एवं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से लगभग 310 टन कचरा उठाकर कर लैंडफिल साइट पर भिजवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!