ग्वालियर की गोविंदपुरी रोड पर चली नगर निगम की जेसीबी, पांच दुकानेें जमीदोज

सरकारी जमीन पर बना ली थी दुकानें। निगमायुक्‍त के आदेश पर नगर निगम अमले ने की कार्रवाई। दुकान मालिकों ने किया विरोध।  

द ग्वालियर। गोविंदपुरी रोड (Govindpuri Road Gwalior) किनारे सरकारी जमीन पर बनाई गईं दुकानों पर शनिवार को ग्‍वलियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) की जेसीबी का पंजा चला। दुकान मालिक ने इसका विरोध किया और निगम अधिकारियों की शिकायत की धमकी दी। विरोध के बीच जेसीबी ने पांच दुकानों को जमीदोज कर दिया।

निगमायुक्त संदीप माकिन ने गोविंदपुरी रोड सौगात अपार्टमेंट के पास पांच दुकानें बनी देखी। यह दुकानें सरकारी जमीन पर होना बताया। इसे देखते हुए आरबीएस भदौरिया तथा सुमन उपाध्याय को नोटिस थमाकर अवैध निर्माण हटाने को कहा, लेकिन उन्होंने निर्माण नहीं हटाया। इस पर निगमायुक्त ने सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा तथा भवन अधिकार बीके त्यागी को अवैध निर्माण ढहाने के निर्देश दिए।

शनिवार की सुबह जब जेसीबी मशीनों के साथ नगर निगम का मदाखलत अमला मौके पर पहुंचा और दुकानों को ढहाने की कार्रवाई की तो विरोध शुरू हो गया। अनुराग शर्मा नामक युवक ने सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा को चेतावनी दी कि तुम पैसा लेते हो, तुम्हारी शिकायत करूंगा। वर्मा ने कहा कि जहां शिकायत करना है, कर दो लेकिन कार्रवाई नहीं रुकेगी। इतना कहते ही जेसीबी का पंजा चला और दुकानों को जमींदोज कर दिया।

भवन अधिकारी बीके त्यागी ने बताया कि दुकानें सरकारी जमीन पर बना ली थीं। इस कारण आरबीएस भदौरिया तथा सुमन उपाध्याय को नोटिस भी थमाए थे, लेकिन उन्होंने स्वयं जब निर्माण नहीं हटाया तो नगर निगम को हटाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!