ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात करूंगा : प्रद्युम्न सिंह तोमर

मेले के आयोजन को लेकर सभी पक्षों ने दी अपनी राय। मेला लगाने के लिए तत्पर रहें व्यापारी एवं नागरिक। कैट के स्वागत समारोह में प्रद्युमन सिंह को दिया 10 सूत्रीय ज्ञापन।

ग्वालियर। मध्यप्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि ग्‍वालियर व्‍यापार मेला लगाने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात करके शीघ्र ही तिथि घोषित कराने का प्रयास करूंगा।

ऊर्जा मंत्री रविवार को कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जिला स्तरीय व्यापार विद्युत समिति का गठन करने के लिए शीघ्र बैठक कर निर्णय लेने का आश्‍वासन भी दिया। 

‘भविष्य के ग्वालियर‘ योजना पर कैट के प्रस्ताव की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जो सोच कैट ने प्रस्तुत की है, मैं भी चाहता हूं कि जिस प्रकार हम अपने परिवार के बच्चों को प्यार करते हैं, उसी प्रकार हम सब इस शहर को प्यार करें। मैं शीघ्र ही युवा उद्यमियों के साथ बैठकर भविष्य के ग्वालियर की योजना बनाऊंगा। उन्होंने संपूर्ण मध्यप्रदेश में कैट के प्रतिनिधिमंडल से भी मिलने की सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मैं एक जनसेवक के रूप में कभी भी ऐसे लोगों को प्रोत्साहित नहीं करूंगा, जिनके कारण ग्वालियर बदनाम हो। लोग मेरे बारे में कुछ भी कहें, लेकिन अगर में नाले में उतरकर सफाई करता हूं तो किसी बुजुर्ग मां की आवाज सुनता हूं। 

उन्होंने कहा कि ग्वालियर के आर्थिक विकास में कैट का योगदान लेकर हम सब आगे बढेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि ग्वालियर मेले की तिथि शीघ्र घोषित होना चाहिए। मध्यप्रदेश में जिला स्तर पर व्यापार विद्युत समिति का गठन होना चाहिए। मध्यप्रदेश के प्रत्येक जिले में कैट की टीम से आपकी भेंट होना चाहिए। ग्वालियर के युवा उद्यमियों के साथ प्रतिमाह कम से कम 1 घंटे आपको बैठकर ‘भविष्य के ग्वालियर‘ की रणनीति पर काम करना चाहिए। कैट ग्वालियर ने जो 4 सूत्रीय ज्ञापन दिया है, उनका क्रियान्वयन होना चाहिए। स्वागत भाषण जिला संयोजक दीपक पमनानी ने दिया। कैट की गतिविधियों की जानकारी कैट अध्यक्ष रवि गुप्ता द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री मुकेश जैन ने किया। आभार प्रदर्शन संयुक्त सचिव मयूर गर्ग द्वारा दिया गया।

कैट के कार्यक्रम में ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन पर विस्तृत चर्चा की गई। इस चर्चा में ग्वालियर व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया, महामंत्री महेश मुदगल, उपाध्यक्ष उमेश उप्पल, जनसंपर्क अधिकारी अनिल पुनियानी सहित ऑटोमोबाइल व्यवसाई हरिकांत समाधिया, लोहिया बाजार के अध्यक्ष संजय कट्ठल, नागरिक सहकारी बैंक की अध्यक्ष अलका श्रीवास्तव, औषधि व्यवसाय की उद्यमी निधि श्रीवास्तव, युवा उद्यमी निशा शर्मा, चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट निधि अग्रवाल, समाज सेवी गिरिजा गर्ग, चौरसिया समाज के राष्ट्रीय पदाधिकारी रमेश चौरसिया, कैट के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रकाश अग्रवाल, कैट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कविता जैन, कैट मध्यप्रदेश के कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया, कैट के दाल बाजार संयोजक दिलीप पंजवानी, प्रिया दास आदि ने अपने विचार व्यक्त किए और सभी ने ग्वालियर व्यापार मेला कोविड -19 के प्रॉटोकोल के साथ समय पर लगने को लेकर अपनी राय एवं सहमति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *