15 जनवरी से लगेगा ग्वालियर व्यापार मेला, मंत्री ने की घोषणा

द ग्वालियर । कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) एवं ग्वालियर व्यापार मेला व्यवसाई संघ के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior trade fair) का आयोजन 15 जनवरी से शुरू होगा, इसके लिए वे शीघ्र ही ग्वालियर आयेंगे। वे अगले 2 दिन में आने की तिथि निर्धारित करेंगे और सभी लोग सामुहिक रूप से प्रयास करें कि मेला परिसर का उपयोग वर्षभर के लिए हो और इसमें लगातार मेले लगें।

                नवदुर्गा से लेकर दीपावली तक भारतीय संस्कृति के आधार पर उत्सव मनाया जाये, जिसमें मध्यप्रदेश की सबसे बडी रामलीला का आयोजन हो, ग्रीष्मकालीन मेला लगे, इंडस्ट्री एक्सपो लगे, महिला उद्यमियों के लिए कार्यक्रम हों, जिससे हम स्वरोजगार के अवसर बढा सकें और भारतीय संस्कृति को आगे बढ सकें। प्रतिनिधिमंडल में कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर बात रखी और कहा कि यह ग्वालियर की शान है। अतः ग्वालियर मेले पर कैट ने पूर्व में आपसे निवेदन किया था और आपने आज का जो समय दिया था उस समय पर पूरी टीम आज आपके समक्ष है। मेला व्यापारियों की बात रखते हुए मेला व्यापार समिति के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया एवं महामंत्री मुहेश मुदगल ने मंत्री के समक्ष बताया कि 50 हजार परिवारों के रोजगार का ये सवाल है, इसलिए इसे पूरे व्यवस्थित तरीके से आपको आयोजित कराना चाहिए।

                प्रतिनिधिमंडल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, पूर्व सांसद एवं मुरैना के महापौर अशोक अर्गल ने भी ग्वालियर मेले के आयोजन को लेकर एमएसएमई मंत्री को आवश्यक सुझाव दिये। विस्तृत चर्चा करते हुए मेला व्यापारी संघ के उपाध्यक्ष उमेश उप्पल, जनसंपर्क अधिकारी अनिल पुनियानी, महेन्द्र सेंगर, विजय कब्जू आदि ने भी अपनी बात रखी। सभी ने मंत्री का ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मंत्री जी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्हें शीघ्र ग्वालियर प्रवास के लिए अनुरोध किया, जिस पर माननीय मंत्री जी ने अगले 2 दिन के अंदर ग्वालियर आने का कार्यक्रम बनाने की बात कही। इस अवसर पर कैट मध्यप्रदेश के संयुक्त अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, कैट उपाध्यक्ष सुनील जैन 501, अविचल जैन,  महेन्द्र भदकारिया, महेश मुदगल, उमेश उप्पल, अनिल पुनियानी, संजय दीक्षित, सुरेश हिरयानी, कल्ली पंडित, महेन्द्र सेंगर, बब्बन सेंगर, अनुज सिंह, रूपेश कैन, पंडित विजय कब्जू, राजेश दुबे, शाहिद खान, चंदन बैस आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *