ग्वालियर पुलिस को चेकिंग के लिए कैबिनेट मंत्री की कार रोकने का मिला इनाम

शनिवार रात को हजीरा थाना पुलिस ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की कार रोककर कर ली चेक। रविवार को मंत्री ने पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर किया सबको सम्‍मानित।

द ग्‍वालियर। पुलिस ने कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की कार चेकिंग के लिए रोक ली। मंत्री के कार में बैठे होने के बावजूद पुलिस ने कार की चेकिंग भी की। इस बात से मंत्री नाराज नहीं हुए, उल्‍टा पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर उनकी कार रोककर चेकिंग करने वाले पुलिसकर्मियों को न सिर्फ सम्‍मानित किया, बल्कि उन्‍हें नकद राशि देकर प्रोत्‍साहित भी किया।

दरअसल, शनिवार देर रात कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी विधानसभा क्षेत्र में बिना फॉलो वाहन के अपनी कार से कई शादी-समारोह में शामिल होकर रात के वक्‍त घर लौट रहे थे। तभी उन्‍हें हजीरा थाना पुलिस ने चार शहर के नाके पर लगी चेकिंग के दौरान रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने वाहन में मंत्री के बैठे होने के बावजूद कार की चेकिंग की। पुलिस के इस साहब से कैबिनेट मंत्री इतने मुरीद हो गए कि अगले दिन रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर चेकिंग में तैनात पुलिसकर्मियों को बुलाकर उनकी हौसला बढ़ाने के लिए सम्‍मानित किया। उन्‍होंने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस द्वारा दिखाई गई मुस्तैदी काबिले तारीफ है, लेकिन पुलिस वाहन चेकिंग के नाम पर अनावश्यक किसी गरीब व्यक्ति को परेशान न करे। कैबिनेट मंत्री ने हजीरा थाना टीआई मनोज कुमार शर्मा और उनके स्टाफ को नकद इनाम भी दिया।

मंत्री के पुलिसकर्मियों को सम्मानित किए जाने के कदम को ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने भी सराहा। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को इस तरह प्रोत्साहित करने से उनका मनोबल बढ़ता है और अपराधियों के हौसले पस्त होते हैं। एसपी ने भी अपने स्टाफ की हौसला अफजाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *