Gwalior News : कम पैसों में अच्छा भोजन कराना हमारा प्रयास : सांसद विवेक शेजवलकर

ग्‍वालियर में तीन नई दीनदयाल रसोई का शुभांरभ, सांसद समेत जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने किया भोजन।  

द ग्वालियर। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल अन्त्योदय योजना के तहत ग्‍वालियर में तीन नई रसोईयों का वर्चुअली शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि गरीबों को कम पैसों में अच्छा भोजन मिले यही हमारा प्रयास रहना चाहिए। पंडित दीनदयाल का सपना था कि कोई भी गरीब भूखा न सोये। उनका यह सपना प्रदेश सरकार पूरा कर रही है। 

ग्‍वालियर के बाल भवन ऑडिटोरिय में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया था। इस दौरान पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि पंडित दीनदयाल के सपनों को साकार करने के लिए भाजपा सरकार दृण संकल्पित है। उन्होने कहा कि हमें भी माह में एक बार इन रसोईयों पर खाना खाने जाना चाहिए, जिससे आमजन में भी खाने की गुणवत्ता के लिए विश्वास बना रहे।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने रसोई में बनने वाले खाने की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान दिए जाने एवं दीनदयाल एक्‍सप्रेस से वितरित होने वाला खाना सुनिश्चित जगह समय पर पहुंचाने के निर्देश दिए। 

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश में सबसे पहले ग्वालियर में ही पहली दीनदयाल रसोई चालू की गई थी। वह निरंतर आज भी संचालित की जा रही है। आज तीन नई रसोई का शुभारंभ किया जा रहा है। इसके साथ ही शीघ्र ही हजीरा स्थित इंटक मैदान में पं. दीनदयाल रसोई का शुभारंभ किया जाएगा। रसोई में मिलने वाला खाना 10 रूपए थाली मिलेगा।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व पार्षद धर्मेन्द्र कुशवाह, जगत सिंह कौरव, मुकेश परिहार, पोपसिंह, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा सहित अपर आयुक्त एवं निगम के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सांसद शेजवलकर ने खाया दीनदयाल रसोई पर खाना

शहर में प्रारंभ की गईं तीन नई दीनदयाल रसोई के शुभारंभ के बाद सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने राजपायगा रोड नया बाजार पर प्रारम्भ की गई रसोई का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान सांसद शेजवलकर सहित सभी ने दीनदयाल रसोई में भोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *