ग्वालियर में JAH के सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आग, दो मरीज झुलसे

संभाग का सबसे बड़ा कोविड अस्‍पताल। अस्‍पताल में दस से अधिक मरीजों के आग में फंसने की सूचना। बचाव कार्य जारी।    

द ग्वालियर। जयारोग्‍य अस्पताल (JAH) के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (Fire in Super Specialty Hospital Gwalior) के थर्ड फ्लोर पर भीषण आग लग गई। आग आइसीयू में लगी है, जहां पर कोरोना (Covid Patients) के करीब दस मरीज भी भर्ती हैं। पहले अस्पताल प्रबंधन ने खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब आग बेकाबू होने लगी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। आग की सूचना मिलते ही जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. एसएन अयंगर एवं जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ भी मौके पर पहुंच गए हैँ। प्रशासन ने दो मरीजों के झुलसने की  बात स्वीकार की है।

शनिवार दोपहर करीब दो बजे जेएएच के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में अचानक थर्ड फ्लोर पर बने आइसीयू में आग लग गई, जिसमें वेंटिलेटर धूं-धूं करके जलने लगे। जैसे ही स्टाफ ने वार्ड से धुआं उठते देख तत्काल सिक्युरिटी स्टाफ को सूचना दी। पहले तो स्‍टाफ ने खुद ही आग पर काबू पाने के प्रयास किया, लेकिन जब आग पर काबू पाना मुश्किल लगने लगा तब दमकल अमले को सूचना दी गई।  

मरीजों को निकालने के प्रयास तेज

अस्‍पताल के थर्ड फ्लोर पर आगजनी की घटना के बाद स्टाफ एवं सिक्युरिटी स्टाफ भर्ती मरीजों को निकालने के प्रयास में जुट गया। खबर लिखे जाने तक मरीजों को निकालने के प्रयास में कामयाबी नहीं मिल सकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!