सड़क पर उतरे ग्वालियर नगर निगम आयुक्त, दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

शिंदे की छावनी इलाके में जाम का कारण बन रहे सड़क पर खड़े वाहनों पर कार्यवाही। क्षेत्राधिकारी एवं मदाखलत अधिकारी को निर्देश, मेन रोड एवं बाजारों में दुकानों के बाहर अतिक्रमण एवं गाडियां न लगें।

द ग्‍वालियर। नगर निगम आयुक्‍त आज सड़क पर दिखाई दिए। उन्‍होंने न सिर्फ शिंदे की छावनी इलाके में जाम का कारण बन रहीं सड़क पर खड़ी गाड़ियों को जब्‍त करवाया, बल्कि दुकानदारों पर भी जुर्माना ठोंका। इतना ही नहीं चौराहे के डिवाइडर के आसपास की गंदगी को भी साफ करवाया।

सोमवार को ग्‍वालियर नगर निगम आयुक्‍त संदीप माकिन ने स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान के साथ शहर भ्रमण किया। इस दौरान उन्‍हें शिंदे की छावनी पर रोड पर दुकानों के सामने खड़े वाहनों के कारण जाम लगता दिखाई दिया। उन्‍होंने स्‍वयं खड़े होकर शिंदे की छावनी चौराहे पर बांके बिहारी नाश्ता सेंटर पर 2000 रुपए का जुर्माना, श्याम मेडीकाल पर 1000 रुपए का जुर्माना, सुभाष मिष्ठांन भंडार पर 3000 रुपए का जुर्माना अधिरोपित करने के साथ अन्य 16 लोगों पर भी जुर्माना लगावाया। 

इस दौरान चौराहे के डिवाइडर के आसपास की गन्दगी की सफाई कराने के साथ-साथ जेटिंग से धुलाई करायी। डिवाइडरों को सीधा भी कराया गया। इसके अलावा मोटरसाइकिल गेरेज के बाहर रोड पर खड़ी गाड़ियों की वजह से रोड पर जाम लगने के चलते 3 मोटरसाइकिल जप्त कर मदाखलत विभाग भिजवाईं। कार्यवाही के दौरान उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान, क्षेत्राधिकारी अमित गुप्ता एवं वेदप्रकाश निरंजन एवं मदाखलत अधिकारी महेंद शर्मा उपस्थित रहे।

अतिक्रमण और गाडियां लगीं तो कार्यवाही

नगर निगम आयुक्त ने मुख्‍य मार्ग पर लगे फल एवं सब्जी के ठेलों को हटवाया। 2 ठेले जब्‍त भी किए गए। इस दौरान उन्‍होंने सभी क्षेत्राधिकारी एवं मदाखलत अधिकारी को निर्देश दिए गए कि मेन रोड एवं बाजारों में किसी भी दुकान के बाहर अतिक्रमण एवं गाडियां न लगें। यदि उनकी वजह से यातायात बाधित होता है तो कड़ी कार्यवाही की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *