मेला की तारीख जल्द घोषित हो और आरटीओ टैक्स में 50% की छूट भी मिले – चेम्बर ऑफ कॉमर्स

द ग्‍वालियर। माधवराव सिंधिया ग्‍वालियर व्‍यापार मेला के आयोजन की तारीख जल्‍द घोषित किए जाने के लिए एक बार फिर चेम्‍बर ऑफ कॉमर्स ने प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान व राज्‍य सभा सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया सहित कई मंत्रियों को पत्र लिखा है। इस पत्र के साथ ही चेम्‍बर ऑफ कॉमर्स ने मेला में वाहनों की खरीदी पर रोड टैक्‍स में 50 प्रतिशत आरटीओ छूट दिए जाने की भी मांग की है।

चेम्बर के अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि ग्‍वालियर में मेला का आयोजन विगत् 114 वर्षों से भी अधिक समय से निरन्तर आयोजित हो रहा है । इस व्‍यापार मेले की ख्‍याति मप्र में ही नही, अपिुत सम्पूर्ण देश में रही है। इस ऐतिहासिक व्यापार मेला को कोविड-19 से बचाव के साथ कैसे आयोजित किया जा सकता है। इस पर विचार-विमर्श हेतु हमारे द्वारा दिनांक 21 दिसंबर 2020 को एक बैठक का आयोजन ‘चेम्बर भवन’ में किया गया था । उक्त बैठक में उपस्थित मेला के व्यवसाईयों द्वारा विश्‍वास दिलाया गया था कि वह स्वयं कोविड-19 के मानकों जैसे मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करेंगे एवं मेला में आने वाले सभी ग्राहकों को भी इसके उपयोग के लिए प्रेरित करेंगे ।

मेला ग्‍वालियर की शान, करेंगे नियमों का पालन

ग्वालियर का ऐतिहासिक व्यापार मेला ग्वालियर की शान है । इसलिए इसका आयोजन अवश्य ही किया जाना चाहिए। चेम्‍बर पदाधिकारियों ने कहा कि  जिस प्रकार हम अपने बाजारों में कोरोना के मानकों का स्वयं पालन करते हैं, वैसे ही मेला में भी व्यवसाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *