ग्वालियर में जनता के लिए जल्द खुलेगा डिजिटल म्यूजियम, टाउन हॉल में होंगे काँसर्ट आयोजित

कलेक्‍टर ग्‍वालियर कौशलेन्‍द्र विक्रम सिंह ने किया म्‍यूजियम और टाउन हॉल की निरीक्षण। कॉसर्ट के लिए कंपनी या संस्था को अधिकृत कर 365 दिन का प्‍लान बनाने के निर्देश।

द ग्वालियर। स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कॉर्पोरेशन द्वारा महाराज बाड़ा पर स्काउट एण्ड गाइड परिसर में बनाए गए डिजिटल म्यूजियम जल्‍द आम जनता के लिए खोला जाएगा। म्‍यूजियम में आने वाले सैलानियों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। बिना मास्‍क लगाए किसी को भी म्‍यूजियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं, टाउन हॉल में विभिन्न तरह के काँसर्ट आयोजित कराए जाएंगे। इसके लिए किसी कंपनी या संस्था को अधिकृत कर 365 दिन का प्लान बनवाया जाएगा, जिससे शहरवासियों को बेहतर से बेहतर सांस्कृति कार्यक्रम देखने को मिल सकें।    

रविवार देर शाम ग्‍वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने डिजिटल म्‍यूजियम में बनाई गईं विभिन्न 16 गैलरियों का मुआयना किया। उन्होंने निर्देश दिए कि संग्रहालय में आने वाले सैलानियों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाए। खासकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसी सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन करवाया जाए।  

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने संग्रहालय के निरीक्षण के दौरान कहा कि संग्रहालय में ग्वालियर की प्राचीन कलाओं को जीवित करने के लिए शहर के कलाकारों को भी भागीदार बनाया जाए। कलेक्टर ने संग्रहालय के बाद बाड़े पर स्थित टाउन हॉल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि टाउन हॉल में विभिन्न तरह के काँसर्ट आयोजित कराए जाएं। इसके लिए विधिवत किसी कंपनी या संस्था को अधिकृत कर 365 दिन का प्लान बनवाएं, जिससे शहर की आम जनता ज्यादा से ज्यादा जुड सके। साथ ही शहरवासियों को बेहतर से बेहतर सांस्कृति कार्यक्रम देखने को मिल सकें।

इस मौके पर स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने संग्रहालय की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि टाउन हॉल बनकर तैयार है। जल्द ही इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!