ग्वालियर से पुणे एवं मुंबई के लिए फ्लाइट चालू करने की मांग

एमपीसीसीआई ने विमान सेवा चालू करने को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री, केंद्रीय कृषि मंत्री, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सांसद विवेकनारायण शेजवलकर को लिखा पत्र।

द ग्वालियर। अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद (Ahmedabad-Gwalior-Ahmedabad Flight) के बीच सप्‍ताह में तीन दिन स्‍पाइसजेट (Spicejet) द्वारा विमान सेवा प्रारंभ करने के निर्णय के बाद मध्‍य प्रदेश चैंबर ऑफ कामर्स  (एमपीसीसीआई) ने ग्‍वालियर से पुणे एवं मुंबई (Gwalior Pune Mumbai Flight) के बीच विमान सेवा चालू करने की मांग की है। इस बाबत एमपीसीसीआई पदाधिकारियों ने नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री, केंद्रीय कृषि मंत्री, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया एवं ग्‍वालियर सांसद को पत्र लिखा है। 

एमपीसीसीआई के मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि ग्वालियर अंचल के व्यवसाइयों एवं उद्योगपतियों सहित आम यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए, ग्वालियर से पुणे एवं मुंबई के लिए विमान सेवा चालू होना अतिआवश्यक है। ग्वालियर से पुणे एवं मुंबई के मध्य वर्तमान में ट्रेन संख्या कम होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्वालियर शहर के हजारों युवक-युवतियां पुणे एवं मुंबई की आईटी कंपनी में नौकरी करते हैं। बावजूद इसके ग्वालियर से इन दोनों शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी नहीं है, जिससे काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।

ग्वालियर अंचल के उद्योगपतियों एवं व्यवसाइयों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, एमपीसीसीआई ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सांसद विवेकनारायण शेजवलकर को पत्र लिखकर मांग की है कि प्राथमिकता के आधार पर ग्वालियर से पुणे एवं मुंबई के बीच नियमित विमान सेवा शीघ्र प्रारंभ की जाए।   उन्‍होंने कहा कि अब ग्वालियर एवं ओरछा को यूनेस्को की विश्‍व धरोहर (UNESCO World Heritage Cities) की सूची में शामिल किया गया है, इसलिए विमान सेवा प्रारंभ होने से देशी व विदेशी पर्यटकों को भी ग्वालियर आवागमन में काफी सुविधा होगी और पर्यटन को भी इससे बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *