कोविड का असर कैदियों की मुलाकात पर भी, समय-सीमा में भी की गई कटौती

अब विचाराधीन बंदियों को सप्ताह में एक बार एवं दण्डित बंदियों को 15 दिन में एक बार मुलाकात की अनुमति दी जाएगी।  

द ग्वालियर। जेल विभाग ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर बंदियों से मुलाकात के संबंध में नई व्यवस्था लागू की हैं। अब विचाराधीन बंदियों को सप्ताह में एक बार एवं दण्डित बंदियों को 15 दिन में एक बार मुलाकात की अनुमति दी जाएगी। मुलाकात की समयसीमा में भी कमी की गई है।  

अभी तक विचाराधीन बंदियों को सप्ताह में दो बार एवं दण्डित बंदियों को सप्ताह में एक बार मुलाकात की अनुमति मिलती थी। अब मुलाकात का समय प्रात: 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया है। मुलाकात की समय-सीमा भी 20 मिनट से घटाकर 15 मिनट कर दी गई है।

विशेष परिस्थितियों में मुलाकात के लिए अधिक व्यक्तियों के आवेदन प्राप्त होने पर जेल अधीक्षक आवेदनों का समुचित परीक्षण करने के बाद आवश्यक समझने पर मुलाकात की अनुमति दे सकेंगे। किंतु एक बार में दो से अधिक व्यक्तियों को मुलाकात की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी बंदियों को इनकमिंग दूरभाष सुविधा का लाभ समय-समय पर दिशा-निर्देशानुसार यथावत जारी रहेगा। मुलाकात कक्ष में आने वाले हर बंदी एवं परिजन को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन एवं जेल मुख्यालय द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन भी मुलाकात के समय करना होगा।

One thought on “कोविड का असर कैदियों की मुलाकात पर भी, समय-सीमा में भी की गई कटौती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!