बदमाशों को एन्काउंटर का डर था, एसपी ने कहां मीडिया है नहीं करेंगे एन्काउंटर, लेकिन नहीं निकले तो बम फेंक देंगे

एन्‍काउंटर के खौफ से दुबके बैठे थे बदमाश, एसपी ने कहां मीडिया है नहीं होगा एन्‍काउंटर, लेकिन नहीं निकले तो बम फेंक देंगे तब निकले हथियारबंद बदमाश

दानाओली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुतभेड

ग्‍वालियर में सुबह सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुतभेड की खबर से सनसनी फैल गई। किसी समय पर बदमाशों का सबसे बडा ठिकाना कहे जाने वाले दानाओली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच ये मुतभेड हुई। बदमाश यूपी से भागकर बडी वारदात करने के फिराक से यहां आए थे। इन्‍हे पकडने के लिए यूपी पुलिस भी ग्‍वालियर आई थी। यूपी पुलिस के साथ साथ ग्‍वालियर पुलिस ने बदमाशों को पकडने का ऑपरेशन चलाया।

द ग्‍वालियर। हाथों में बंदूक और पुलिस पर फायरिंग करने के बाद भी हथियार बंद बदमाश खौफजदा थे। खौफ की वजह थी एन्‍काउंटर। लिहाजा पुलिस के कहने के बाद भी बदमाश दानाओली क्षेत्र के विष्णु बाल्मीकि के घर से बाहर नहीं निकले। दानाओली ग्‍वालियर का वहीं इलाका है जहां एक समय बदमाशों का सबसे बडा ठिकाना था। खैर, बदमाशों को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे, लेकिन बदमाश नहीं निकले। लिहाजा पुलिस कप्‍तान अमित सांघी ने बदमाशों को बाहर निकालने की युक्ति बनाई। मौके पर मीडिया कर्मियों की मौजूदगी बताकर बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा गया। बदमाशों को चेतावनी भी दी गई कि अगर वह नहीं निकले तो मकान में बम फैंक देंगे। पुलिस की इस चेतावनी का असर हुआ। आखिरकार मीडिया कर्मियों की मौजूदगी देखकर बदमाश एक एक करके बाहर निकले जिन्‍हे पुलिस ने फौरन दबोच लिया।

दरअसल झांसी की शिवपुरी बाजार थाना पुलिस अपने यहां के वांटेड बदमाशों को दबोचने के लिए गुस्र्वार सुबह दानाओली के बैरागपुरा में आई थी। पुलिस के पास इनपुट था कि बदमाश यहां विष्णु बाल्मीकि के घर में छिपे हुए हैं। झांसी पुलिस ने जैसे ही विष्णु बाल्मीकि के घर पर छापा मारा तो एक बदमाश गेट पर ही पुलिस के हत्‍थे चढ गया। एक और बदमाश भी पुलिस हाथो आ गया। जबकि मकान के अंदर दो बदमाश रह गए थे। इन बदमाशों ने पुलिस के ऊपर फायर भी किए। इसके बाद झांसी पुलिस व बदमाशों के बीच में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान झांसी पुलिस ने स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही ग्वालियर के तीन थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई ओर बदमाश जिस घर में छिपे हुए थे। उसे चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस व बदमाशों के बीच में करीब 30 मिनट मुठभेड़ हुई। जब बदमाश घर से निकल नहीं रहे थे तो पुलिस ने घर में आंसू गैस का गोला फैंक दिया। लेकिन इसके बाद भी वे घर से बाहर नहीं आए। इसके बाद एसपी अमित सांघी ने बदमाशों को धमकी दी कि वे घर में बम फेंकने वाले हैं। जिससे घर के साथ वे भी उड़ जाएंगे। धमकी का असर हुआ और बदमाशों ने पुलिस के सामने सरेण्डर कर दिया। पकड़े गए बदमाशों में सद्दाम, कालू, गोलू व एक अन्य है। इनमें तीन झांसी के और एक शिवपुरी का है। खबर है कि यह किसी वारदात को अंजाम देकर यूपी से ग्‍वालियर आए थे। बदमाश जहां छिपे हुए थे वहां से हथियार और कारतूस बरामद हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *