ग्‍वालियर के निजी कॉलेज संचालक निकले भू-माफिया, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

ग्वालियर के तीन प्रतिष्ठित कॉलेज संचालकों ने 8 करोड़ रुपए की कुल 3.27 हेक्टेयर सरकारी भूमि पर बना लिया था कॉलेज।

द ग्वालियर। शहर के तीन प्रतिष्ठित निजी कॉलेज संचालक भू-माफिया निकले। उन्होंने न सिर्फ कॉलेज से सटी करोड़ों कीमत की शासकीय भूमि पर कब्जा किया, बल्कि उस पर कॉलेज का निर्माण भी कर लिया। मामले की खबर लगने पर जिला प्रशासन ने एंटी माफिया अभियान के तहत कॉलेज के उस भाग पर बुलडोजर चलवा दिया जो शासकीय भूमि पर बना था।

जिला प्रशासन को जानकारी मिली थी कि मुरार तहसील के रतवाई में स्थित विक्रांत, बीआईटीस और एलएनआईटी कॉलेज संचालकों ने करीब 8 करोड़ रुपए कीमत की कुल 3.27 हेक्टेयर शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण कर लिया है। कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। जिला प्रशासन की टीम ने मौका मुआयना किया तो शासकीय भूमि के सर्वे क्रमांक 583/0.79 हेक्टेयर, 584/2.08 हेक्टेयर एवं 596/0.40 हेक्टेयर पर कॉलेज का भवन, बाउंड्रीवाल और गेट का निर्माण होना पाया गया।

मामले में बुधवार को कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मुरार एसडीएम पुष्पा पुषाम को एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। एसडीएम पुष्पा पुषाम नायब तहसीलदार मोहन सिंह कुशवाह मधुलिका तोमर एवं थाना प्रभारी बिजौली साधना सिंह के साथ राजस्व, पुलिस और मदाखलत दस्ता लेकर रतवाई पहुंचीं, जहां कॉलेज संचालकों द्वारा सरकारी भूमि पर किए निर्माण पर न सिर्फ बुलडोजर चलवाया, बल्कि भविष्य मेंं सरकारी भूमि पर दोबारा काबिज न होने की हिदायत भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *