संघ के अस्पताल में आएंगे सीएम, स्मार्ट सिटी और शहर विकास के कार्यों की रखेंगे आधारशिला

सात फरवरी को एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे सीएम के लिए तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन। इंदौर रूट पर जाने वाली पांच बसों को हरी झंडी दिखाने की भी तैयारी।

द ग्वालियर। संघ के अस्पताल आरोग्यधाम का 7 फरवरी को स्थापना दिवस है। कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएंगे। मुख्‍यमंत्री सीएम की एक दिवसीय यात्रा को देखते हुए नगर निगम तथा स्मार्ट सिटी प्रबंधन ने भी शहर विकास की योजनाओं का फीता कटवाने की तैयारी कर ली है।

स्मार्ट सिटी 250 करोड़ की लागत से शहर में थीम रोड बना रही है। इसका काम तो चालू हो गया है, लेकिन अभी भूमिपूजन नहीं किया गया है। स्मार्ट सिटी प्रबंधन सीएम से ही भूमिपूजन कराना चाहता है। वहीं, महाराज बाड़ा पर टाउन हॉल का डेढ़ करोड़ से ज्यादा खर्चा करके जीर्णोद्वार भी कराया है। स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह इसका भी लोकार्पण सीएम से फीता कटवाकर कराना चाहती हैं।

इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान को महाराज बाड़ा गोरखी स्काउट गाउड में स्मार्ट सिटी द्वारा बनवाए गए डिजिटल म्यूजियम को भी दिखाने की तैयारी की जा रही है, जिससे उन्हें भी पता चले कि ग्वालियर में स्मार्ट सिटी ने कौन-कौन से काम पूरे कर लिए हैं। वैसे सीएम ने विधानसभा उपचुनाव से पहले हजीरा की सभा में इसका लोकार्पण कर दिया था। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया भी म्यूजियम का भ्रमण कर चुके हैं।

नगर निगम भी तैयारियों में जुटा

सीएम का पहला कार्यक्रम मोतीमहल में रखा है। वहां विभिन्न विभागों की ओर से सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले काउंटर लगाए जाएंगे। महाराज बाड़े से लौटने के बाद वे फूलबाग मैदान पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करेंगे। वहां अमृत योजना सहित शहर विकास की अन्य योजनाओं का लोकार्पण-भूमिपूजन करेंगे। निगमायुक्त शिवम वर्मा ने योजनाओं की समीक्षा कर अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

इंदौर के लिए बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

स्मार्ट सिटी की ओर से शहर के अंदर तथा दूसरे जिलों के लिए स्मार्ट सिटी बस सेवा संचालित की जा रही है। सात फरवरी को सीएम के हाथों विमानतल पर ही इंदौर रूट पर जाने वाली पांच बसों को हरी झंडी दिखाने की तैयारी है। विमानतल से ही दीनदयाल एक्सप्रेस बस इंदौर के लिए जाएगी। इसमें दिव्यांग बच्चों को ले जाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *