मुख्यमंत्री आज करेंगे मेले का उद्घाटन, 300 करोड़ की स्मार्ट रोड का होगा भूमिपूजन

शहर में विभिन्न कार्यक्रमों में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे।

द ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ  व्यापार मेले का शुभारंभ और स्मार्ट सिटी की 300 करोड़ की स्मार्ट रोड का भूमिपूजन करेंगे। शहर विकास के लिए तैयार विजन डॉक्यूमेंट का अधिकारियों के साथ मंथन करने के बाद शासन की जनकल्याण की योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को लाभ देने फूलबाग मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मुख्‍यमंत्री सुबह 11 बजे विशेष विमान से ग्‍वालियर आएंगे और शाम साढ़े छह बजे लौट जाएंगे। शनिवार को जिला, पुलिस व नगर निगम प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थलों तक कारकेड निकालकर रिहर्सल की गई।

अस्पताल का स्थापना दिवस समारोह

सिटी सेंटर पुल के पास संघ की ओर से आरोग्यधाम अस्पताल का संचालन किया जा रहा है। रविवार को इसका स्थापना दिवस समारोह है। मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथि इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा मेले का उद्घाटन, मोतीमहल में बैठक, स्मार्ट सिटी की स्मार्ट सड़क का भूमिपूजन, फूलबाग मैदान पर सभा का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी, निगमायुक्त शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह व अन्य अधिकारियों ने शनिवार को व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ट्रैफिक पुलिस ने यातायात का रूट फाइनल कर दिया है।

यह मिलेंगी सौगात

  • ग्वालियर से भोपाल के लिए स्मार्ट सिटी की लग्जरी बस सेवा की शुरूआत करेंगे। परिवहन विभाग ने ग्वालियर-भोपाल रूट पर बस को परमिट दे दिया है।
  • स्मार्ट सिटी योजना के तहत जीवाजी क्लब से कटोराताल, रॉक्सी पुल, महाराज बाड़ा क्षेत्र की 300 करोड़ लागत की स्मार्ट सड़क का भूमिपूजन किया जाएगा।
  • अटल स्मारक के लिए सिटी सेंटर क्षेत्र में प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करेंगे।
  • शहर के विकास को लेकर उद्योग, पर्यटन, इंफ्रास्ट्रक्चर, पब्लिक ट्रांसपोर्ट सहित 10 मुद्दों पर मोतीमहल के मान सभागार में मंथन करेंगे।
  • जयारोग्य अस्पताल समूह के 1000 बिस्तर के निर्माणाधीन अस्पताल की समीक्षा की जाएगी।
  • शहर की सड़कें एलईडी लाइट से जगमगाएंगी। इस प्रोजेक्ट का उदघाटन भी मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा।

प्रमाण पत्र भी होंगे वितरित

  • फूलबाग मैदान पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में नगर निगम ग्वालियर से संबंधित शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए निगम की ओर से शिकायत काउंटर लगाया जाएगा। सरकार की विभिन्न जनकल्याण की योजनाओं के हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए जाएंगे।

यह है सीएम का प्रस्तावित कार्यक्रम

  • विमानतल परिसर से दीनदयाल एक्सप्रेस एवं स्मार्ट सिटी की बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।
  • सुबह 10.40 बजे ग्वालियर व्यापार मेला के लिए कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। सुबह 11.30 बजे मोतीमहल परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। साथ ही ई-ऑफिस का शुभारंभ भी करेंगे। मोतीमहल स्थित मानसभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।
  • दोपहर 2.10 बजे फूलबाग मैदान पहुंचकर विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। साथ ही विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सहायता वितरित करेंगे।
  • दोपहर 3.50 बजे सिरोल पहाड़िया पहुंचकर अटल स्मारक के लिये चिन्हित भूमि का निरीक्षण करेंगे।
  • दोहपर 4.30 बजे आरोग्यधाम चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के 11वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। वहीं से वे शाम 6.30 बजे महाराजपुरा विमानतल से भोपाल चले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *