पीएमटी कांड में 126 के खिलाफ सीबीआई ने पेश किया चालान, 33 को क्लीन चिट

सीबीआई ने चालान हार्ड कॉपी के बजाए सीडी में पेश किया है। सभी आरोपियों को चालान की कॉपी सीडी के रूप में प्रदान की गई है।

द ग्वालियर। सीबीआई (CBI) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सबसे बड़े पीएमटी घोटाले (MP VYAPAM Scam) में 126 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया है। सीबीआई ने इस मामले में 33 आरोपियों को क्लीन चिट दी है। विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चालान पेश होने के बाद न्यायालय ने 10 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया है। वहीं, दो आरोपियों को जेल भेज दिया।

अपराध क्रमांक 140 /2013 चांद खा मध्यप्रदेश शासन मामले में प्रारंभिक जांच पीएमटी कार्ड की जांच के लिए गठित एसआईटी ने की थी। बाद में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाने के बाद 2015 में जांच शुरू की। सीबीआई ने 5 साल इस मामले की जांच के बाद 126 लोगों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर उनके खिलाफ चालन पेश किया, जबकि 33 आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य न मिलने पर प्रकरण से बाहर कर दिया गया।

सीडी में पेश किया चालान

सीबीआई ने चालान हार्ड कॉपी के बजाए सीडी में पेश किया है। सभी आरोपियों को चालान की कॉपी सीडी के रूप में प्रदान की गई है। ग्वालियर में पीएमपी कांड में दर्ज किए गए मामलों में यह दूसरा बड़ा मामला है। सीबीआई ने इस मामले में छात्र, सॉल्वर पिता एवं मीडिएटर को आरोपी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *