ग्वालियर किले पर सोमवार से फिर गूंजेगी अभिताभ बच्चन की आवाज

कोरोना संकट के कारण 17 मार्च को ग्वालियर किले पर बंद कर दिया था लाइट एण्ड साउण्ड शो।

द ग्वालियर। कोरोना (Covid) को मात देने वाले सदी के महानायक अभिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज फिर गूंजेगी। सात माह बाद ग्वालियर किले (Gwalior Fort) पर सोमवार से फिर लाइट एंड साउंड शो (Light and Sound Show Gwalior) शुरू हो रहा है। इसकी तैयारी पूरी कर ली है। शो के लिए कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों के अनुसार 9 नवंबर से हर हरक रोज शाम 6.30 बजे से 7.15 बजे तक हिंदी में तथा उसके बाद रात 7.30 बजे से 8.15 बजे अंग्रेजी में यह शो होगा। इस कार्यक्रम के प्रति सैलानियों में विशेष उत्साह रहता है, लेकिन कोविड संक्रमण के कारण 17 मार्च से यह शो बंद कर दिया गया था।

कोरोना संक्रमण अब फिर से बढ़ता जा रहा है, इसलिए अधिक सावधानी की जरूरत है। लाइट एंड साउंड शो के लिए वैसे तो बैठक व्यवस्था उचित है। सुरक्षित शारीरिक दूरी के सहित अन्य मापदंड का भी पालन करने की बात अधिकारी कह रहे हैं। फिर भी सैलानियों को भी मास्क लगाना होगा और सुरक्षित शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा। चूंकि शासन-प्रशासन अब धीरे-धीरे सभी क्षेत्रों को अनलॉक कर रहा है, इसलिए पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए गतिविधियां फिर से संचालित की जाने लगी हैं। उल्लेखनीय हैं कि पर्यटन विभाग की ओर से ग्‍वालियर किले पर लाइट एंड साउंड शो 1989 से संचालित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!