हरसी नहर में ग्वालियर के 5 लोग डूबे, ग्रामीणों ने चार को बचाया एक की मौत

तानसेन नगर रेलवे कॉलोनी निवासी परिवार नरवर स्थित लोड़ी माता मंदिर से दर्शन करके लौट रहा था।

द ग्वालियर। शिवपुरी जिले के नरवर से लोड़ी माता मंदिर के दर्शन करके लौट रहे एक परिवार के पांच लोग हरसी नहर में डूब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने नहर में कूदकर दो महिला सहित चार लोगों को बचा लिया, लेकिन एक युवक की डूबने से मौत हो गई।   

ग्‍वालियर के तानसेन नगर रेलवे कॉलोनी निवासी गब्बर सिंह कुशवाह (30) रविवार सुबह अपने परिवार के साथ वैन से लोडी माता मंदिर दर्शन करने गया था। उन्होंने वापस लौटते वक्‍त हरसी नहर के पास शाम करीब 6 बजे अपनी वैन रोकी और सभी नहर में पानी पीने लगे। गब्बर का पैर फिसलने से वह नहर में जा गिरा।

गब्बर को बचाने के लिए उसका भाई संतोष, बहनोई जीतू, बहन पूनम सहित चार लोग नहर में कूद गए। चारों में से किसी को तैरना नहीं आता था। चारों डूबने लगे तो मदद के लिए चल्लाए। उनका शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने मदद के लिए नहर में छलांग लगा दी।

संतोष, जीतू, पूनम सहित चार लोगों को तो बचा लिया, लेकिन गब्बर नहर में ज्‍यादा अंदर चला गया। हादसे की खबर मिलते पर मौके पर पहुंची बेलगढ़ा थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गब्‍बर के शव को नहर से बाहर निकलवाया।

थाना प्रभारी बेलगढ़ा राधेश्‍याम शर्मा ने बताया कि पैर स्लिप होने पर गब्बर नहर में गिर गया था। उसे बचाने के लिए चार लोग और नहर में कूद गए। ग्रामीणों ने चार लोगों को बचा लिया, लेकिन गब्बर की डूबने से मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *