चौधरी चरण सिंह विचार मंच के अध्यक्ष बने केसी त्यागी, देशभर में होगा नीतियों का प्रचार

चौधरी चरण सिंह किसी जाति विशेष की नहीं, बल्कि दलित, मजदूर, किसान और गरीब के नेता थे। उन्‍होंने देश की राजनीति को जमीनी नेता दिए।

द ग्‍वालियर । देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चौधरी चरण सिंह विचार मंच की अहम बैठक सरस्वती कॉलेज गाजियाबाद में की गई। इस अहम बैठक में चौधरी चरण सिंह विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी पूर्व सांसद और समाजवादी विचारक केसी त्यागी को सौंपी गई है।

केसी त्यागी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मनोनीत करने का प्रस्ताव कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति जेएस राणा ने रखा। विचार मंच के सभी सम्मानित सदस्यों ने इस पर अपनी सहमति दी। ध्वनि मत से केसी त्यागी को विचार मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

इस अवसर पर जेएस राणा ने कहा कि उन्होंने चौधरी चरण सिंह को अध्ययन किया है। वह किसी जाति विशेष की नहीं, बल्कि दलित, मजदूर, किसान और गरीब के नेता थे। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने देश की राजनीति को जमीनी नेता दिए हैं। उनके विचारों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी विचार मंच के सदस्यों और युवाओं के कंधों पर है। इसके लिए प्रयास होने चाहिए। चौधरी चरण सिंह विचार मंच की स्थापना इसी मर्म को ध्यान में रखकर की गई है।

इस अवसर पर विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष केसी त्यागी ने कहा कि उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत चौधरी चरण सिंह के मार्गदर्शन में की, वे देश के बड़े नेता थे। उन्होंने आह्वान किया कि चौधरी चरण सिंह की नीतियों का प्रचार करने के लिए चौधरी चरण सिंह विचार मंच देशभर में बैठकर करेगा। इस अवसर पर पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव रि. कर्नल सुधीर चौधरी ने कहा कि हमें जागरूक होने की आवश्यकता है। राजनीतिक तौर पर यदि हम जागरूक होंगे इसका लाभ समाज के पिछड़े गरीब दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को मिलेगा।

इस अवसर पर  विचार मंच के महासचिव सत्यपाल सिंह यादव, डॉ. डीपी सिंह, चौधरी वीरपाल सिंह, निर्मल सिंह, डॉक्टर बीरपाल सिंह, रि. कर्नल सुधीर कुमार राजकुमार चौधरी सहित उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *