शहरवासियों की सुविधा हेतु नगर-निगम के सभी उद्यानों को खोला जाए : चेम्बर ऑफ कॉमर्स

संभागीय आयुक्त, ग्वालियर संभाग एवं जिलाधीश, ग्वालियर सहित आयुक्त, नगर-निगम को चेम्बर ने लिखे पत्र

द ग्वालियर। शहर में स्थापित नगर-निगम के सभी उद्यानों को खोले जाने की माँग एमपीसीसीआई द्वारा की गई है और इस संबंध में आज संभागीय आयुक्त, ग्वालियर संभाग एवं जिलाधीश, ग्वालियर सहित आयुक्त, नगर-निगम को चेम्बर द्वारा पत्र प्रेषित किए गए हैं । अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि कोविड-19 के कारण जिला प्रशासन द्वारा शहर में नगर-निगम के लगभग सभी पार्क (उद्यान) बंद कर दिए गए थे, परन्तु अब चूंकि अनलॉक प्रक्रिया के तहत् सरकार द्वारा अनेक प्रकार की छूट की घोषणाएँ की गईं हैं और जनजीवन भी लगभग सामान्य हो गया है, ऐसे में नगर-निगम द्वारा शहरवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी पार्क खोले जाने की आवश्यकता शहरवासियों द्वारा महसूस की जा रही है और इस संबंध में निरन्तर चेम्बर से सम्पर्क साधा जा रहा है ।

एमपीसीसीआई द्वारा आज वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को प्रेषित पत्रों में उल्लेख किया गया है कि शहर में नगर-निगम के पार्क बंद होने से शहरवासी विशेष रूप से बुजुर्ग एवं बच्चे सुबह एवं शाम के समय भ्रमण हेतु नहीं जा पा रहे हैं । शहर के सीनियर सिटीजन घरों के अंदर कैद होकर रह गए हैं । शहरवासियों की सेहत एवं सुविधा को देखते हुए यह आवश्यक है कि शहर में स्थापित सभी पार्क ओपन किए जाएँ ।

एमपीसीसीआई द्वारा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से पुरजोर माँग की गई है कि शहरवासियों की भ्रमण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए शहर में स्थापित नगर-निगम के सभी पार्क जनता के लिए खोले जाएँ और साथ ही, सभी उद्यानों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, जिससे कि शहर के नागरिक स्वच्छ वातावरण में पार्क के अंदर टहल सकें और पार्क के अंदर बैठकर, योगासन व अन्य एक्सरसाइज आदि कर सकें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *