Home कोरोना वायरस ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग, समारोहों में कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग, समारोहों में कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

8 second read
0
0
12

ग्‍वालियर में कोरोना को लेकर हुई डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक। कलेक्‍टर ने सुझावों पर उचित अमल करने के दिए निर्देश।

द ग्वालियर। अब ग्‍वालियर रेलवे स्‍टेशन पर थर्मल स्‍क्रीनिंग फिर से शुरू होगी। खासकर महाराष्ट्र सहित उन राज्‍यों के यात्रियों पर विशेष नजर होगी जहां कोरोना के मरीज बढ़े हैं। मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में सभी को मास्क लगाना होगा। आयोजनों में आने वालों की संख्या भी सीमित रखना होगी। दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए फिर से गोले बनवाए जाएंगे। मंगलवार को डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की, जिसके बाद कलेक्‍टर ग्‍वालियर ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन से बचाव के लिए उचित निर्देश जारी किए हैं।    

मंगलवार को डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में ऑनलाइन क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के सुझाव सुने। उन्‍होंने   भरोसा दिलाया कि जिले में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। बैठक में आए सुझावों पर भी अमल कराया जाएगा। साथ ही लोगों को जागरूक करने के प्रयास भी होंगे। उन्होंने कहा जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के प्रयास गंभीरता के साथ किए जाएंगे।  

बैठक में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल व मदन कुशवाह एवं भूपेन्द्र जैन सहित क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के अन्य सदस्यों ने बैठक में वर्चुअल हिस्सा लिया और अपने सुझाव भी दिए।

कलेक्टर कौशलेन्‍द्र विक्रम सिंह ने बैठक में कहा कि खासतौर पर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का तापमान लेने (थर्मल स्क्रीनिंग) की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही जिले में होने वाले शादी समारोह एवं अन्य आयोजनों में भीड़ कम करने के प्रयास भी किए जाएंगे। आयोजकों को साफतौर पर बताया जाएगा कि कार्यक्रम में सभी लोग अनिवार्यत: मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठें। कार्यक्रम स्थल पर हैण्ड सेनेटाइजर व हाथ धोने के लिए साबुन-पानी की व्यवस्था भी अनिवार्यत: की जाए। उन्होंने कहा कि जिले में अगर कोविड-19 के प्रकरण बढ़ेंगे तो फिर से क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 

कलेक्टर ने कहा कि पिछले अनुभव बताते हैं कि प्रदेश के भोपाल व इंदौर शहर में कोरोना मरीज बढ़ने के लगभग एक से दो माह के बाद ग्वालियर में कोरोना का प्रकोप बढ़ा था, इसलिए जिलेवासियों को पूरी तरह सजग, सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी रिंकेश वैश्य भी वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

  • vbn

    Event …
  • lmn

    हल्ला-बोल …
  • klm

    आपकी-आवाज …
Load More Related Articles
  • vbn

    Event …
  • lmn

    हल्ला-बोल …
  • klm

    आपकी-आवाज …
Load More By gwalior
Load More In कोरोना वायरस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

vbn

Event …