Home करियर एडमिशन मध्य प्रदेश के निजी एवं शासकीय ITI कॉलेज में एडमिशन लेने का फिर मौका

मध्य प्रदेश के निजी एवं शासकीय ITI कॉलेज में एडमिशन लेने का फिर मौका

6 second read
0
0
140

मध्‍य प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय और निजी आईटीआई (ITI) में रिक्त सीटों पर पुन: प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई हैं।

द ग्‍वालियर। मध्‍य प्रदेश के छात्रों को निजी एवं शासकीय आईटीआई कॉलेज में एडमिशन लेने का एक और मौका मिला है। मध्‍य प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग (Madhya Pradesh Technical Education Department) द्वारा शासकीय और निजी आई.टी.आई (ITI) में रिक्त 10 हजार 149 सीटों पर पुन: प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई हैं।

विभाग द्वारा आई.टी.आई. के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की तिथि में संशोधन किया गया हैं। अब आवेदक एम.पी. ऑनलाईन (MP Online) के द्वारा 15 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन में त्रुटि सुधार, नवीन च्वाइस फिलिंग एवं इच्छित संस्थाओं तथा व्यवसायों की प्राथमिकता क्रम का चयन करना, इच्छित संस्थाओं में प्राथमिकता के क्रम में त्रुटि सुधार कर सकते है। पूर्व में यह प्रक्रिया 8 नवंबर तक निर्धारित थी।

एमपी ऑनलाइन द्वारा मैरिट सूची 16 नवंबर को जारी की जाएगी। आवेदक 17 नवंबर को प्रात: 9 बजे उपस्थित होकर संबंधित आईटीआई में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। उपस्थित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची 18 नवंबर को ऑनलाइन जारी होगी तथा संबंधित आईटीआई अपने नोटिस बोर्ड पर मेरिट सूची चस्पा करेंगे। इसी दिन इन अभ्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। संस्था में सीट रिक्त रहने की स्थिति में वेटिंग लिस्ट के आवेदकों की प्रवेश प्रक्रिया 19 नवंबर को मेरिट क्रम में प्रारंभ की जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By gwalior
Load More In एडमिशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय से अब गैर शिक्षक भी कर सकेंगे बीएड

द ग्वालियर। ग्वालियर के शासकीय शिक्षा महाविद्यालय में अब शासकीय शिक्षकों के अलावा अन्…