Home अपना शहर नगर सरकार महाराज बाड़ा क्षेत्र में कचरा उठाने वाली गाड़ी के आने से पहले आएगा SMS

महाराज बाड़ा क्षेत्र में कचरा उठाने वाली गाड़ी के आने से पहले आएगा SMS

2 second read
0
0
55

स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह के साथ बाड़ा क्षेत्र के व्यवसाईयों की बैठक आयोजित। व्यवसाईयों के मोबाइल नंबर लिस्‍टेड किए जा रहें है।

द ग्‍वालियर। जल्‍द ही महाराज बाड़ा क्षेत्र में कचरा लेने आने वाली गाड़ी की खबर व्यवसाईयों को एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी । इसके लिए हम व्यवसाईयों के मोबाइल नंबर लिस्‍टेड किए जा रहें है। इन मोबाइल नंबरों को सिस्टम में डाला जाएगा। इसके अलावा 08 से 10 बजे के बीच कचरा गाड़ी एक राउण्ड अलग से लगाएगी। इसकी भी सूचना एसएमएस के माध्यम से व्यवसाईयों को पूर्व में दी जाएगी । यह बात स्‍मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने बाड़ा क्षेत्र के व्यवसाईयों के साथ हुई बैठक में कही। स्मार्ट सिटी के कार्यालय में आयोजित इस बैठक में नगर-निगम अतिरिक्त आयुक्त मुकुल गुप्ता, एमपीसीसीआई अध्यक्ष-विजय गोयल एवं मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल उपस्थित थे ।

एक साइज एवं एक ही कलर में हो दुकानों के बोर्ड

बैठक में सीईओ ने बाड़ा क्षेत्र के व्यवसाईयों से कहा कि वह दुकान का कचरा डस्टविन में ही डाले और सफाई के पश्‍चात् निकलने वाली धूल को भी सड़क अथवा नाली में न डालें, बल्कि उसे एकत्रित कर, डस्टविन में ही एकत्रित करें और कचरा गाड़ी आने पर उसमें उसे डालें । साथ ही, आपने व्यवसाईयों से कहा कि वह अपनी दुकानों के बोर्ड एक साइज एवं एक ही कलर में हो। इसे सुनिश्‍चित कर सहयोग करें। आपने प्रसाधन स्थलों में गंदगी की समस्या के संबंध में कहाकि इस समस्या का वह स्वयं निरीक्षण करेंगी और व्यवस्था में व्यापक सुधार किए जाएँगे । साथ ही, आपने पार्किंग की समस्या के संबंध में व्यवसाईयों से कहाकि वह ऐसे स्थलों का चयन कर, अवगत कराएँ, जहाँ पर पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है ।

बैठक में एमपीसीसीआई के अध्यक्ष-विजय गोयल ने कहाकि जब तक बाड़ा क्षेत्र में पार्किंग का अभाव रहेगा, तब तक बाड़ा क्षेत्र के यातायात को सुगम नहीं किया जा सकता है । मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने बैठक में सीईओ श्रीमती जयति सिंह से कहा कि आप शीघ्र ही स्मार्ट सिटी की एक बैठक ‘चेम्बर भवन’ में आयोजित करें, जिसमें हमारे द्वारा बाड़ा क्षेत्र सहित अन्य संबंधित क्षेत्रों के व्यवसाईयों को शामिल करके, जो भी उनकी समस्याएँ अथवा सुझाव हैं, उनसे आपको रूबरू होने का अवसर मिलेगा ।

बैठक में नजरबाग मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश बंसल, टोपी बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप वैश्य, सराफा बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जैन, सुभाष मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल छाबड़ा, न्यू सुभाष मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम रोहिरा सहित काफी संख्या में व्यवसाईगण उपस्थित थे ।

Load More Related Articles
  • vbn

    Event …
  • lmn

    हल्ला-बोल …
  • klm

    आपकी-आवाज …
Load More By gwalior
Load More In नगर सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

vbn

Event …