Home अपना शहर अपराध सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह सहित भुजबल यादव और साहब सिंह पर FIR

सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह सहित भुजबल यादव और साहब सिंह पर FIR

3 second read
0
0
26

सरकारी जमीन को अपनी बताकर बेचा था, एंटी माफिया ने कब्जा हटाया तो उजागर हुई धोखाधड़ी। दूसरे भू-माफियाओं में खलबली मची।

द ग्वालियर। एंटी माफिया मुहिम के तहत तीन भू-माफिया नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सुमावली विधायक अजब सिंह कुश्वाह, जिला पंचायत अध्यक्ष के पति भूजवल यादव व कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ ग्वालियर में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। तीनों पर ही अलग अलग मामलों में करोड़ो रूपए की सरकारी व निजी जमीनों पर कब्जे करने का आरोप है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्‍त निर्देश के बाद ग्‍वालियर जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से दूसरे भू-माफियाओं में खलबली मच गई है।

भुजबल यादव ने यहां कब्‍जाई थी जमीन

साकेत नगर निवासी मनोज यादव ने मुरार थाना पंहुचकर शिकायत की थी कि उनकी कुछ जमीन बड़ागांव पुल के पास है। उनकी इस जमीन पर जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा यादव के पति भुजबल यादव ने मुन्ना व सतेंद्र के साथ मिलकर कब्जा कर लिया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार उनकी जमीन हथिया ली है। फरियादी ने जब अपनी जमीन से हटने के लिए कहा तो आरोपियों ने अपने राजनैतिक रसूख और बाहूबल की दम दिखाकर उसे छोड़ने को तैयार नहीं हुए। मामले की जांच के बाद पुलिस ने भुजवल यादव, मुन्ना और सतेंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत् प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

20 करोड़ की सरकारी जमीन पर था विधायक का कब्‍जा

विक्रमपुर गॉव में सरकारी जमीन पर कब्जा करके प्लॉटिंग करने की शिकायत जिला प्रशासन पर पंहुची थी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस शिकायत के बाद जांच की गई तो पाया गया कि करीब 20 करोड़ की सरकारी जमीन पर सुमावली विधायक अजब सिंह कुश्वाह व उसके भतीजे द्वारा कब्जा कर कॉलोनी काटी जा रही है। सरकारी जमीन पर प्लॉटिंग कर उसे बेचे जाने और खरीददारों को कब्जा दिए जाने का भी मामला सामने आया। लिहाजा इस शिकायत के बाद मुरार एसडीएम पुष्पा पुशाम ने 16 जनवरी को मौके पर पंहुचकर अवैध कब्जे पर जेसीबी चलवाई और करोड़ो रूपए की सरकारी जमीन को मुक्त कराया। मौके पर पंहुचे प्रशासनिक अमले को कब्जाधारियों ने बताया कि कि उन्होंने विधायक के भतीजे से जमीन खरीदी है, जिसका पैसा स्वयं विधायक अजब सिंह द्वारा वसूला गया है। यह जानकारी सामने आने पर पटवारी हरीमोहन राजपूत द्वारा महाराजपुरा थाने में इसकी शिकायत की गई। इस पर पुलिस ने सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ धारा 420 के तहत् प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।

कांग्रेस नेता साहब सिंह पर भी कार्रवाई

ओहदपुर में भी सरकारी जमीन पर भू माफिया ने कब्जा कर मकान खड़े कर लिए है। बताया जाता है कि यह अवैध कब्जा कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर की शह पर उनके करीबियों द्वारा किया गया है। इसको लेकर साहब सिंह के खिलाफ पुलिस में आज मामला भी दर्ज किया गया  है।

Load More Related Articles
  • vbn

    Event …
  • lmn

    हल्ला-बोल …
  • klm

    आपकी-आवाज …
Load More By gwalior
Load More In अपराध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

vbn

Event …