कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन पर सतीश सिकरवार, मुन्नालाल, प्रदुम्न सिंह और सुनील शर्मा पर केस दर्ज

कलेक्टर ग्वालियर ने शहर के पांच अलग-अलग थानों में भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों समेत पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। हाईकोर्ट में सौपेंगे रिपोर्ट।  

द ग्वालियर। उपचुनाव (By-Election) में कोविड-19 गाइडलाइन (Covid-19 Guideline) का जमकर उल्लंघन हो रहा है। प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार और सभाओं में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है न कोई मास्क लगाने को लेकर गंभीर है। अब तक प्रशासन खुद अपने आदेश की अवहेलना पर मौन धारण किए हुए था। पर ग्वालियर हाईकोर्ट (Gwalior High Court) की सख्ती के बाद कलेक्टर ग्वालियर (Collector Gwalior) ने शहर के पांच अलग-अलग थानों में भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों समेत छह लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है।

राजनीतिक सभाओं में कोविड-19 गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर उच्च न्यायलय ग्वालियर में जनहित याचिका लंबित है। मामले की सुनवाई के बाद उच्च न्यायलय ने सभी को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने को कहा था। साथ ही कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए थे कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाली राजनीतिक पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट तथा आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसके आलावा न्यायमित्र नियुक्त कर उनसे रिपोर्ट मांगी थी।  

हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद उपचुनाव प्रचार और सभाओं में जमकर कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा था, जिसके बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह के आदेश के बाद शहर के पांच थानों में भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झांसी रोड थाने में ग्वालियर पूर्व विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल एवं जयंत शर्मा गोला का मंदिर थाना में सतीश सिकरवार, हजीरा थाने में प्रधुम्न सिंह तोमर एवं बहोड़ापुर थाने में सुनील शर्मा, पड़ाव थाने में मुन्नालाल गोयल व विवेक सक्सेना के खिलाफ धारा 188, 269 व 51बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अब इस बाबत उच्च न्यायलय में कलेक्टर द्वारा रिपोर्ट पेश की जाएगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!